पीएम कन्या आशीर्वाद स्कीम के तहत सभी बेटियों को हर महीने 5,000 रुपए, जानिए सच्चाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों आए दिन खबरें वायरल होती रहती है। जिससे लोग धड़ल्ले से शेयर करते रहते हैं। वही कई लोग इसे सच ही मान लेते हैं। ऐसे में लोग भ्रामक मैसेज के शिकार हो जाते है।

इस  समय सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह की पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि पीएम कन्या आशीर्वाद योजना के तहत आपको हर महीने 5000 रुपये मिलेंगे। लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

दरअसल आप को बता दें कि केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें लोगों के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। जिससे आमजान और हर जरुरतमंद तक लाभ पहुचें। वही कई ऐसे लोग जो भ्रामक मैसेज को फैलाते रहते हैं।

इस समय पीएम कन्या आशीर्वाद योजना के तहत आपको हर महीने 5000 रुपये मिलेंगे। तो चलिए सच्चाई को जानते हैं।

देखें PIB ने किया ट्वीट :

पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को हर महीने 5000 रुपये की नगद राशि मिलेगी।

  • पीआईबी ने बताया कि यह दावा फर्जी है।
  • केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।कोई भी करा सकते है फैक्ट चेक

आपको बता दें अगर आपके पास भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप भी उसका फैक्ट चेक करा सकते हैं। यानी फर्जी मैसेज की सच्चाई आप भी आसानी से पता लगा सकते हैं। पीआईबी के जरिए कोई भी आसानी से फैक्ट चेक करा सकता है।


चेक करें ऑफिशियल लिंक :
इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://ift.tt/qIPTKMX पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments