Rare Note Price: पुराने सिक्के और नोट बना देंगे आपको करोड़पति, इन बातों का रखें ध्यान

Rare Note Price : देश में तेजी से फैल रही बेरोजगारी के कारण लोग घर बैठे हैं और ऐसे में घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी उम्मीद लेकर आए हैं। पुराने सिक्कों और नोटों से आपको करोड़ों रुपये मिल सकते हैं। अगर आपके पास बहुत पुराने सिक्कों और नोटों का संग्रह है तो यह आपके लिए पैसे कमाने का सबसे अच्छा विकल्प है। आइए आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जो आपको घर बैठे करोड़पति बना सकता है।

अगर आपके पास ₹5 के पुराने नोट या पुराने सिक्के हैं तो आप बड़ी आसानी से करोड़पति बन सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि जिस नोट की सबसे ज्यादा डिमांड है वो है ₹5 का ट्रैक्टर वाला तस्वीर वाला नोट।

इसके अलावा अगर 786 नंबर वाला कोई नोट हो तो आप बिल्कुल करोड़पति बन सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर इस तरह के 5 नोट की कीमत 300000 से 500000 रुपये तक होती है। इन पुराने नोटों और सिक्कों की OLX पर नीलामी होती है।

ऑनलाइन नोट्स कैसे बेचे 

आपको बता दें कि इन पुराने सिक्कों को बेचने के लिए ईबे, कॉइनबाजार, कलेक्टर मार्केट साइट्स जैसी कई वेबसाइट हैं, जहां आसानी से खरीद-बिक्री होती है, जहां आप अपने पास रखे 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। .

इसे बेचकर आप अच्छी खासी रकम हासिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इन जगहों से दुर्लभ रानियां भी खरीद सकते हैं।

2022 के नोट कैसे बेचे 

# अगर आप इन पुराने नोटों को बेचना चाहते हैं तो सबसे आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाकर रजिस्टर करें।

# इसके बाद आपको एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।

# रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद पास में रखे सिक्कों या नोटों की तस्वीर लेकर वेबसाइट पर अपलोड कर दें।

# ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।

# जो लोग आपके द्वारा पोस्ट किया गया नोट खरीदना चाहते हैं, वे आपसे संपर्क करेंगे।

# जिसके बाद आप अपने सिक्कों की कीमत लगा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments