नए अवतार में बवाल मचाने आ गई आपकी चाहती Mahindra Bolero, धांसू लुक और फीचर्स के साथ अब होगी पहले ज्यादा सुरक्षित

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) बड़ी कंपनी बन चुकी है। ऑटो बाजार में इसके कई सारे वाहन मौजूद हैं। अभी हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने अपनी कई वाहन लॉन्च किए हैं। अब महिंद्रा ने अपनी बोलेरो को नए रूप में बाजार में उतार दिया है। देखा जाए तो यह 7 सीटर एसयूवी अपनी मजबूत बॉडी और उबड़-खाबड़ सड़कों या रास्तों पर आसानी से चलने की क्षमता के कारण काफी पॉपुलर है।

यह लंबे समय से सिर्फ ड्राइवर-साइड एयरबैग के साथ उपलब्ध थी। लेकिन अब स्टैंडर्ड वेरिएंट में डुअल एयरबैग लगाए हैं दरअसल आपको बता दूं कि भारत सरकार ने नया नियम बनाया है।

इस नियम के मुताबिक अब सभी कारों में डुअल एयरबैग होने चाहिए। यानी कि सरकार ने जनवरी 2022 से कारों में डुअल एयरबैग को अनिवार्य कर दिया है।

ऐसे में घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपनी लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो को अपडेट किया है और सभी स्टैंडर्ड वेरिएंट में डुअल एयरबैग लगाए हैं। अब आम एसयूवी महिंद्रा बोलेरो पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है।

चलिए अब Mahindra Bolero के डुअल एयरबैग टाइप्स की कीमत और फीचर्स समेत तमाम चीजों के बारे में जानते हैं :

कीमत?

बोलेरो तीन ट्रिम लेवल B4, B6 और B6 Opt में उपलब्ध है। हालांकि डुअल एयरबैग एयर बैग ने इसे थोड़ा महंगा बना दिया है। अब वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत 14,000 से16,000 रूपये बढ़ाई गई है।

Mahindra Bolero B4 वेरिएंट की कीमत 9 लाख रुपये है।  बी6 वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपये है। वहीं टॉप मॉडल B6 के ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये है।

यह Mahindra Bolero डुअल-टोन कलर ऑप्शन मिलने की उम्मीद है। वैसे यह बोलेरो सिर्फ तीन मोनोटोन पेंट ऑप्शन व्हाइट, सिल्वर और ब्राउन के साथ देखने को मिलेगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो डुअल एयरबैग के आलावा कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं।

इसमें पहले जैसे औक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो डुअल फ्रंट एयरबैग और अन्य सुविधाएं जैसे एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्टैंड्रड स्पीड अलर्ट के साथ उपलब्ध है।

इंटीरियर लुक और डिजाइन

इस नई महिंद्रा बोलेरो में इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले बोलेरो पैसेंजर साइड के डैशबोर्ड पर आकर्षक ग्रैब हैंडल के साथ देखने को मिलता था।

अब एक नियमित डैशबोर्ड पैनल और पैसेंजर साइड पर एक नया फॉक्स वुड गार्निश मिलता है, जिसमे एसी वेंट्स और म्यूजिक सिस्टम के आसपास सेंट्रल कंसोल पर वुड फिनिशिंग देखने को मिलेगी।

इंजन और पावर

अभी महिंद्रा बोलेरो की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर mHawk75 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 75bhp की पावर और 210Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। यह एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

Post a Comment

0 Comments