बलूचिस्तान में वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर लापता

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। यह विमान बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत अभियान पर गया था। विमान के लापता होने की पाकिस्तान इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने सोमवार को पुष्टि की है।

ट्विटर पर पाकिस्तान सशस्त्र बल आईएसपीआर के मीडिया विंग ने अपने ट्वीट में लिखा कि सेना के हेलीकॉप्टर में बारहवीं कोर के कमांडर जनरल सरफराज अली और पांच अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी थे जो बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे थे। बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्य पर जुटे इस हेलीकॉप्टर का संपर्क एटीसी से टूट गया। बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे कमांडर 12 कोर सहित छह लोग सवार थे।

ट्वीट में कहा गया, "खोज अभियान चल रहा है।पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और पिछले करीब पांच घंटे से लापता है। आगे के ब्योरे पर काम चल रहा है। विशेष रूप से, देश के कुछ हिस्सों में जारी बाढ़ के बीच, पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान, सिंध, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा के बाढ़ प्रभावित जिलों में बचाव और राहत के प्रयास शुरू किए, जिससे देश भर में हजारों लोग फंसे हुए हैं।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि बलूचिस्तान में 1 जुलाई से 467 फीसदी अतिरिक्त बारिश हुई है। बलूचिस्तान में, हाल की जबरदस्त बारिश से विशेष रूप से लासबेला, केच, क्वेटा, सिब्बी, खुजदार और कोहलू के कारण उनतीस जिले प्रभावित हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments