वीर सपूतों के गौरव को मन में रखना चाहिए : प्रेमचंद

देहरादून। वित्त मंत्री ने कहा कि वीर सपूतों के बलिदान की बदौलत आज आजादी का अमृत का पान कर रहे हैं। अब हमें वीर सपूतों के संघर्ष, अनुभवों को याद कर उनके गौरव को मन में रखना चाहिए।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से देहरादून में देश की आजादी के 75वें वार्षिक उत्सव के चौथे दिन बतौर मुख्य अतिथि वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और विशिष्ट अतिथि न्यायाधीश वीके बिष्ट ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मंत्री ने कहा कि कैसे वीर सपूतों ने अपने निजी स्वार्थ को त्याग कर केवल देशभक्ति को सर्वोपरि समझा और अपने जीवन का बलिदान दे दिया।

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 8 साल का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा है। आज देश विकास के पथ पर सबसे आगे निकलने को तैयार है। ऐसे कितने वीर स्वतंत्रता सेनानी थे, जिनके बलिदानों के कारण हम स्वतंत्र भारत में अपनी सांस ले रहे हैं।

कार्यक्रम में विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। साथ ही अंतर विद्यालय भाषण प्रतियोगिता और चित्रकला प्रतियोगिता एवं दौड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन कर विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। सभी विजेताओं को अपर महानिदेशक विजय कुमार की ओर से पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर संतोष आशीष सहायक निदेशक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, देहरादून द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments