Latest Mehndi Designs 2022 : हरियाली तीज पर लगाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

हरियाली तीज इस बार 31 जुलाई 2022 को मनायी जा रही है. ऐसे में सुहागिन महिलाएं आज से ही हाथों में मेहंदी लगवाकर कल सोलह श्रृंगार और व्रत की तैयारी करेंगी. आइये देखते हैं कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन...

Mehndi Designs 

तीज पर कन्या व सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करने से धन, ऐश्वर्य, पति के प्यार का कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह प्रसन्न होते है.

Mehndi Designs 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन की तीज पर विधिपूर्वक पूजा करने पर शिव जी हर मनोकामनाएं पूर्ण करते है. इस दिन हाथों में मेहंदी लगाने पर मन को शांति मिलती है.

Mehndi Designs 

हरियाली तीज पर सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिएहरियाली तीज पर सुहागिन महिलाएं हाथों में मेहंदी रचाती हैं और झूले पर झूलती हैं. तीज पर कन्या व सुहागिन महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करने से धन, ऐश्वर्य, पति के प्यार का कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह प्रसन्न होते है.

आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है. इस महीने में लोग भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं, तो वहीं सावन का त्योहार बिना मेहंदी के अधूरा माना जाता है. अगर आप भी इस सावन अपने हाथों में मेहंदी रचाने की सोच रहे हैं, तो Photos में देखिए मेंहदी की आसान और सुंदर डिजाइन.  

अगर आप भरी हुई मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो आप ये डिजाइन बना सकती हैं. इसको लगाने के बाद आपके हाथ बेहद खूबसूरत नजर आएंगे.  अगर आप अपने पूरे हाथों को पूरा नहीं भरना चाहती, तो अरेबिक मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं. आप इसमें मोर और फूल पत्ती की डिजाइन बनाकर इसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं. 

Mehndi Designs 
अगर आप थोड़ा गर्लिश मेहंदी का डिजाइन बनाना चाहती हैं, तो हाथ की बैक साइज की ये डिजाइन बना सकती हैं. ये डिजाइन देखने में काफी सिंपल और खूबसूरत लगती हैं. गोल डिजाइन वाली मेहंदी लगाना काफी आसान होता है और सभी को पसंद भी आती है. अगर आप पहली बार मेहंदी लगा रही हैं, तो इस आसान सी डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं. 

Post a Comment

0 Comments