वास्तु टिप्स: जानिए वास्तु के अनुसार दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग शुभ

क्या दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग का प्रयोग किया जा सकता है। यदि हाँ, तो ऐसा क्यों किया जा सकता है और क्यों नहीं किया जा सकता है? दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला होने से इस दिशा में कोई विशेष लाभ नहीं होगा। इस दिशा में पीला होने से पीले रंग से जुड़ी दिशाओं के घटक निश्चित रूप से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। पीला रंग दक्षिण-पूर्व दिशा, घर के केंद्र और कुछ हद तक घर की उत्तर-पूर्व दिशा से संबंधित होता है,

इन दिशाओं से जुड़े तत्व अग्नि कोण में पीले हो जाते हैं और माता को नुकसान पहुंचाते हैं, ग्रह स्वामी का शरीर। खनिज और विटामिन की कमी, स्वामी के लिए पेट की समस्या, हाथों में दर्द, छोटे बेटे के लिए परेशानी और जीवन में बार-बार रुकावट, ये सभी चीजें होने लगती हैं।

पीले रंग का संबंध दक्षिण-पूर्व दिशा, घर के मध्य और कुछ हद तक घर के ईशान दिशा से है और इन दिशाओं से जुड़े तत्वों को अग्नि कोण में पीला रंग करवाने से हानि पहुंचना निश्चित है।

यानि माता को हानि, ग्रह स्वामी के शरीर में मिनरल्स और विटामिनस की डेफिसियेंसी, ग्रह स्वामी को पेट की तकलीफें, हाथों में दर्द, छोटे बेटे को परेशानियां और जीवन में बार-बार अवरोध, ये सब चीजें होने लगती हैं।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु जरुर ठीक करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments