मप्रः स्टार्टअप का हब बनने के लिये तेजी से आगे बढ़ रहा इंदौर

मप्रः स्टार्टअप का हब बनने के लिये तेजी से आगे बढ़ रहा इंदौर


- स्टार्टअप को वित्तीय और तकनीकी मदद देने के होंगे प्रयास

इंदौर, 06 मई (हि.स.)। इंदौर में आगामी 9 मई और 13 मई को होने वाले स्टार्टअप संबंधी आयोजन की व्यापक तैयारियां जारी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर मनीष सिंह तथा डॉ. निशांत खरे की मौजूदगी में एक कार्यक्रम ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि, उद्योगपति तथा स्टार्टअप के प्रतिनिधि मौजूद थे।

कार्यक्रम में सांसद लालवानी ने कहा कि स्टार्टअप के लिये जनवरी में आयोजित सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिये तेजी से काम किये है। स्टार्टअप प्रतिनिधियों से सुझाव लेकर नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिये तेजी से अनुकूल वातावरण बनाया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि इंदौर स्टार्टअप का हब बनें।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में स्टार्टअप की अपार संभावनाएं है। यहां के युवा नई जोश और नई उत्साह से काम कर रहे है। इन्हें वित्तीय अन्य मदद देने के लिये भी कारगर कदम उठाये जा रहे है। उन्होंने स्थापित उद्योगपतियों से कहा कि वे स्टार्टअप को तकनिकी एवं वित्तीय मदद करें। उनके साथ अपने अनुभव सांझा करें। कार्यक्रम में डॉ. निशांत खरे ने कहा कि स्टार्टअप से इंदौर को नयी पहचान मिल रही है। स्टार्टअप की दिशा में इंदौर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनको और अधिक आगे बढ़ने में मदद के लिये पूरा सहयोग उपलब्ध कराया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments