मप्रः शाहरुख, धोनी, कोहली और रोहित पर युवाओं को जुआ-सट्टा खिलवाने का आरोप

मप्रः शाहरुख, धोनी, कोहली और रोहित पर युवाओं को जुआ-सट्टा खिलवाने का आरोप


मप्रः शाहरुख, धोनी, कोहली और रोहित पर युवाओं को जुआ-सट्टा खिलवाने का आरोप


- उच्च न्यायालय में याचिका दायर

इंदौर, 02 मई (हि.स.)। फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, किक्रेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत छह लोगों के खिलाफ मप्र उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस याचिका में छह लोगों पर युवाओं को जुआ-सट्टा खिलावाने का आरोप लगाया गया है। यह याचिका अभिभाषक विनोद द्विवेदी ने दायर की है।

याचिका में कहा गया है कि बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक सहित कई राज्यों ने इस तरह के ऑनलाइन खेलों पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं किया गया। याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने भी उत्तर नहीं दिया। सोमवार को युगलपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने ऑनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है। न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई तक आगे बढ़ा दी।

याचिकाकर्ता ने बताया कि अभिनेता शाहरुख खान, किक्रेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे लोगों को लाखों युवा अपना आदर्श मानते हैं। इनके एक इशारे पर वे मरने-मारने को तैयार हो जाते हैं। लाखों युवाओं के ये आदर्श उन्हें सट्टा और जुआ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वे बाकायदा विज्ञापन के जरिए युवाओं को बता रहे हैं कि ऑनलाइन सट्टा खेलकर कैसे वे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। अपने आदर्श की बात मानकर युवा करोड़ों रुपये सट्टे में गंवा रहे हैं। कर्ज में फंसे कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं। ऑनलाइन सट्टे पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

Post a Comment

0 Comments