युद्ध के बीच नैन्सी पेलोसी ने कीव में जेलेंस्की से की मुलाकात

युद्ध के बीच नैन्सी पेलोसी ने कीव में जेलेंस्की से की मुलाकात


युद्ध के बीच नैन्सी पेलोसी ने कीव में जेलेंस्की से की मुलाकात


कीव, 01 मई (हि.स.)। अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने रविवार को कीव पहुंचकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। रूस के साथ जारी युद्ध के बीच पेलोसी के अघोषित दौरे पर कीव पहुंचने के बाद जेलेंस्की ने कहा कि मैं यूक्रेन को मजबूत समर्थन के संकेत के लिए आभारी हूं।

पेलोसी और आधा दर्जन अमेरिकी सांसदों ने तीन घंटे तक जेलेंस्की और उनके शीर्ष सहयोगियों के साथ युद्ध के प्रयासों का प्रत्यक्ष आकलन करने के लिए मुलाकात की।

अमेरिकी सदन की अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल जेलेंस्की के नेतृत्व को सलाम करता है और लोकतंत्र की उत्कृष्ट रक्षा के लिए यूक्रेन की जनता की सराहना करता है। पेलोसी ने ट्वीट किया कि हमारा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल कीव में जेलेंस्की से मिला। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की उत्कृष्ट रक्षा के लिए, यूक्रेनी लोगों की सराहना करने और यह कहने के लिए कि हम जीत हासिल होने तक आपके साथ हैं। ऐसे नेतृत्व और साहस को सलाम करते हैं।

पेलोसी ने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पूरी दुनिया को एक शानदार संदेश भेजने के लिए कीव की यात्रा की।

कैलिफोर्निया की डेमोक्रेट सांसद नैन्सी पेलोसी जो उपराष्ट्रपति के बाद राष्ट्रपति पद की कतार में दूसरे स्थान पर हैं, यूक्रेन का दौरा करने वाली सबसे वरिष्ठ अमेरिकी सांसद हैं।

पेलोसी ने कहा कि हमें उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका की कांग्रेस की ओर से एकता का संदेश, उनके नेतृत्व के लिए अमेरिकी लोगों की सराहना और यूक्रेन के लोगों की उनके साहस के लिए प्रशंसा का संदेश देते हुए गर्व हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी

Post a Comment

0 Comments