जन सहयोग से मंदाकिनी को स्वच्छ-निर्मल बनायेगा गायत्री परिवार : डॉ रामनारायण त्रिपाठी

जन सहयोग से मंदाकिनी को स्वच्छ-निर्मल बनायेगा गायत्री परिवार : डॉ रामनारायण त्रिपाठी


चित्रकूट, 15 मई (हि.स.)। हर रविवार सप्ताह में एक बार मंदाकिनी के किसी न किसी घाट पर स्वच्छता अभियान चलाने का संकल्प गायत्री शक्तिपीठ ने लिया था। आज उसकी शुरुआत राघव प्रयाग घाट से हुई। जो कचड़ा उसमें छूटा था उसे पूरी तरह से स्वयंसेवी नाविकों और गायत्री शक्तिपीठ के स्वयं सेवकों द्वारा निकला गया। अब वह परिक्षेत्र पूरी तरह स्वच्छ हो गया है।

गायत्री शक्तिपीठ व्यवस्थापक तथा कामदगिरि स्वच्छता समिति के संरक्षक डॉ रामनारायण त्रिपाठी ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सुंदर व स्वच्छ चित्रकूट के लिए सहभागी बनाया जा रहा है। चित्रकूट की पहचान मंदाकिनी गंगा और कामदगिरि है, इनको पूर्णत: स्वच्छ रखने में जन भागीदारी आवश्यक है। चित्रकूट जनपद के जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला तथा उनके जल कृषि पर्यावरण विभाग चित्रकूट सतना के जिलाधिकारी अनुराग वर्मा तथा एसडीएम पी.एस. त्रिपाठी, सीएमओ नगर परिषद तथा उनके कर्मचारी भी इस अभियान में पूर्ण सहभागी है।

वहीं मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी आहुति इस महायज्ञ में समर्पित करते हुए 240 करोड़ लागत की योजना नर्मदा जल का बांध बना मंदाकिनी को सदा नीरा बनाने की घोषणा चित्रकूट गौरव दिवस पर मंदाकिनी स्वच्छता संयोजक डॉ रामनारायण त्रिपाठी की माग पर की थी। अब एक माह में ही तत्काल प्रभाव से टेंडर हो गए और काम शुरू हो चुका है।

हिन्दुस्थान समाचार/रतन

Post a Comment

0 Comments