CM चौहान द्वारा श्री राजाराम मंदिर में श्री राम दीर्घा का लोकार्पण

CM चौहान द्वारा श्री राजाराम मंदिर में श्री राम दीर्घा का लोकार्पण

भोपाल :  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने धर्मपत्नी  साधना सिंह के साथ आज ओरछा गौरव दिवस रामनवमी पर  रामराजा मंदिर में राम दीर्घा का लोकार्पण किया।

पूर्व मुख्यमंत्री  उमा भारती, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  डॉ. वीरेंद्र कुमार, निवाड़ी जिले के प्रभारी एवं लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री  उषा ठाकुर, पूर्व मंत्री  रामकृष्ण कुसमरिया, विधायक  अनिल जैन,  शिशुपाल यादव सहित जन-प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने श्री रामराजा मंदिर प्रांगण में दीप प्रज्ज्वलित कर ओरछा में 5 लाख दीप प्रज्ज्वलन की शुरुआत की। मुख्यमंत्री  चौहान ने मंदिर में श्री रामराजा सरकार के दर्शन कर पूजा-अर्चना और आरती की। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर ओरछा के रामराजा मंदिर की आकर्षक एवं भव्य साज-सज्जा की गई। मुख्यमंत्री  चौहान के दीप प्रज्ज्वलन की शुरुआत के बाद मंदिर परिसर में विभिन्न समाजसेवी संगठनों एवं श्रद्धालुओं द्वारा दीप प्रज्ज्वलित किए गए।

श्री राजाराम मंदिर प्रांगण में 12 क्विंटल बूंदी के लड्डू एवं पंजीरी का वितरण भी किया गया। राम नवमी पर राम जन्मोत्सव पर्व को देखने बुंदेलखंड के साथ देश के कोने-कोने से श्रद्धालु बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में एकत्र हुए और भगवान राम के दर्शन कर धर्म लाभ प्राप्त किया। आज संपूर्ण रामराजा नगरी ओरछा में 1 घंटे तक आकर्षक एवं भव्य आतिशबाजी भी की गई।

मंदिर के चारों तरफ जगह-जगह धार्मिक भजनों का प्रसारण एवं धार्मिक आयोजन भी हो रहे थे।

Post a Comment

0 Comments