भू-माफिया पर सख्ती से की जाए कार्रवाई : सूर्यप्रताप शाही

भू-माफिया पर सख्ती से की जाए कार्रवाई : सूर्यप्रताप शाही


मेरठ, 29 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान मंत्री और मेरठ मंडल के प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सभी अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें। लापरवाही और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भू-माफिया पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

विकास भवन सभागार में शुक्रवार रात को विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मेरठ मंडल के प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सरकार पारदर्शी तरीके से कार्य करती है। विकास कार्यों के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। विकास कार्य मुख्यमंत्री की प्राथमिकताएं हैं, इसलिए विकास कार्य अवश्य कराए। भू-माफिया पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में हैं। जनपद का माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपराधी की सही जगह जेल है। वह प्रातः 09 से 11 बजे तक लोगों की शिकायत सुनते हैं। मेरठ जिले में 112 नंबर वाली 100 गाड़ियां पेट्रोलिंग का कार्य करती हैं। सोतीगंज के वाहन कबाड़ी बाजार को बंद कर वहां पर अन्य कार्य की दुकानें खोली गयी हैं। अवैध गाड़ी कटान वालों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। जनवरी 2022 से अब तक तीन अपराधियों पर कारावास की कार्रवाई हो चुकी है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर अपराध आपसी रंजिश व पारिवारिक होते है। गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर दी गई है। बदन सिंह बद्दो फरार चल रहा है, उसकी भी करोड़ की संपत्ति ध्वस्त की गई है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि विकास कार्य सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में हैं। क्रांति धरा मेरठ की अपनी एक ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहर व पहचान है। इसको किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। जनपद में चल रहे सभी विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, हर घर जल योजना, जल जीवन मिशन, गेहूं खरीद, सामूहिक विवाह योजना, सामुदायिक शौचालय निर्माण योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, किसान सम्मान निधि योजना, चिकित्सा विभाग, जिला पूर्ति विभाग, मेरठ विकास प्राधिकरण के कार्यों आदि के बारे में विस्तार से बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप

Post a Comment

0 Comments