पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने दिया इस्तीफा


पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने दिया इस्तीफा


इस्लामाबाद, 05 अप्रैल (हि.स.)। पाकिस्तान में राजनीतिक संकट चरम पर है। राजनीतिक उथल-पुथल चल रहा है। इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने सोमवार को इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। मोईद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी सार्वजनिक की है।

मोईद यूसुफ ने ट्वीट कर कहा कि आज मैं बेहद संतुष्ट हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि एनएसए का कार्यालय और एनएसडी एक असाधारण टीम के साथ जीवंत संस्थान है, जो पाकिस्तान को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे। इसके साथ ही उन्होंने आगे प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझ पर इस अपार जिम्मेदारी के साथ भरोसा करने और एनएसए के रूप में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की अनुमति देने के लिए पीएम आईके (प्रधानमंत्री इमरान खान) को धन्यवाद देना चाहता हूं।

मोईद ने एक के बाद एक किए ट्वीट में लिखा कि बहुत कम लोग भाग्यशाली होते हैं जिन्हें उच्च पद पर अपने देश की सेवा करने का अवसर मिलता है। मेरी उम्र में ऐसा करने के लिए बहुत कम लोग मिलते हैं। अल्लाह के फजल से मुझे न केवल यह सम्मान मिला, बल्कि मुझे ढाई साल काम करने का मौका मिला। जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा।

मोईद यूसुफ का इस्तीफा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा नेशनल असेंबली को भंग करने के एक दिन बाद आया है, जब नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष कासिम सूरी ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

मोईद यूसुफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के लिए 9वें एनएसए के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं जबकि इससे पहले उन्होंने 24 दिसंबर, 2019 से 16 मई, 2021 तक राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग और रणनीतिक नीति योजना में पीएम के विशेष सहायक के रूप में कार्य किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी

Post a Comment

0 Comments