सभी अधिकारी और कार्मिक समय पर आएं कार्यालय : अपर मुख्य सचिव

सभी अधिकारी और कार्मिक समय पर आएं कार्यालय : अपर मुख्य सचिव


देहरादून, 25 अप्रैल (हि.स.)। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों से समय पर कार्यालय आने और आगुंतकों के प्रति सम्यक व्यवहार अपनाने की अपेक्षा की है। इसके साथ ही सीएम हेल्प लाइन 1905 का प्रभावी अनुश्रवण कर नियमित समीक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को सचिवालय में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों की परिचयात्मक बैठक ली। बैठक के दौरान सभी अधिकारियों से अपेक्षा की कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर कार्यों का निस्तारण समय बद्धता, पारदर्शिता एवं सत्य निष्ठा के साथ सुनिश्चित हो, यह सभी की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कार्यों की प्रक्रिया की सरलता, विभिन्न अनुभागों एवं कार्यालयों के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित करने पर भी बल दिया। पत्रावलियों के समुचित रखरखाव एवं उनके त्वरित निस्तारण प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी उन्होंने दिये। मुख्यमंत्री कार्यालय की कार्य प्रणाली को ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत संचालित करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इससे कार्यों के त्वरित निस्तारण में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार /राजेश

Post a Comment

0 Comments