अनूपपुर: खाद्य निगम ने वेयर हाउस सजहा में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

अनूपपुर: खाद्य निगम ने वेयर हाउस सजहा में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव


अनूपपुर, 20 अप्रैल (हि.स.)। विंध्या प्राइवेट इरेक्टरर्स प्राईवेट लिमिटेड वेयर हाउस सजहा में बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारतीय खाद्य निगम द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व प्रदेश कार्य समिति के सदस्य रामदासपुरी, जिला उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह व ग्राम पंचायत औढऱा के सरपंच सूरत सिंह उपस्थित रहे। अध्यक्षता विंध्या इरेक्टरर्स सजहा वेयर हाउस के संचालक पंकज तिवारी ने की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान हनुमान जी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर हनुमान चालीसा का पाठ कर किया गया।

आयोजन के अतिथि रामदासपुरी ने कहा कि भारत को आजाद हुए 75 वर्ष का समय हो चुका है। इन 75 वर्षो में देश ने कई विश्वस्तरीय सफलता के मानक स्थापित किये है। जिसकी खुशी में पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में इस वर्ष मना रही है। उन्होंने बताया कि कैसे कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी लोग फील्ड में उतर कर कार्य करते रहे, तब जाकर लोगों तक खाद्यान्न पहुंचा। केंद्र सरकार की उचित नीतियों के कारण कुपोषण से लडाई लडने भी वे प्रयासरत हैं और इसी के तहत कई सारी योजनाएं फूड कारपोरेशन आफ इंडिया के तहत संचालित है।

सिद्धार्थ शिव सिंह ने कहा कि देश में आनाज की पैदावार में रिकार्ड तोड़ बढ़ोत्तरी हुई है। आज हमारा देश दूसरे देशों की मदद के लिये सबसे पहले हाथ बढ़ाता है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार के प्रयासों आज गरीबो को नि: शुल्क व उचित मूल्य पर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

भारतीय खाद्य निगम सतना के एरिया मैनेजर नवीन एवं संजीव कुमार ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा पूरे देश में खाद्यान्न की बेहतरीन व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होने मौजूद लोगों को भारतीय खाद्य निगम की कार्य प्रणाली, केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, खाद्य सुरक्षा में भारतीय खाद्य निगम की भूमिका की जानकारी दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

Post a Comment

0 Comments