बैतूलः दिनदहाड़े लाखों के जेवर सहित एक्टिवा चोरी

बैतूलः दिनदहाड़े लाखों के जेवर सहित एक्टिवा चोरी


बैतूलः दिनदहाड़े लाखों के जेवर सहित एक्टिवा चोरी


- रिटायर्ड शिक्षक बोला-चोर ने चुरा ली जिंदगी भर की कमाई

बैतूल, 22 अप्रैल (हि.स.)। नगर के सिविल लाइन्स स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने से एक चोर ने लाखों रुपये के जेवर डिक्की में रखी एक्टिवा शुक्रवार को दिनदहाड़े 11 बजे उड़ा ली। एक्टिवा चोर बैतूल बाजार की ओर गया। पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज निकालकर चोर की तलाश में जुट गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास के दुकानदारों से पूछताछ भी की।

गंज थाना प्रभारी सतीश अंधवान ने बताया कि आवेदक ने अपने आवेदन में बताया है कि वे लॉकर में जेवर रखने गए थे। स्कूटी की डिक्की में पासबुक, जेवर और कुछ कागजात रखे थे। जेवर कितने के थे, यह बिल प्रस्तुत करने पर ही स्पष्ट हो सकेगा। आरोपित की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त शिक्षक अनिल कुमार सांईखेड़कर निवासी विकास नगर बैतूल के परिवार में परसों शादी होने की वजह से वह शुक्रवार प्रात: 11 बजे के दरम्यिान सिविल लाइन स्थित पंजाब नेशनल बैंक एक्टिवा एमपी 48 एमएस 6329 से पहुंचे। स्कूटी बैंक के सामने खड़ी कर वह बैंक के भीतर पहुंचे और अधिकारियों से चर्चा करने के उपरांत उन्होंने अपना लॉकर आपरेट किया। इसके बाद वह बाहर आए और लॉकर से निकाले गए जेवर (अनुमानित कीमत 6 से 7 लाख रुपये) एक्टिवा की डिक्की में रखकर तरबूज की दुकान पर फल खरीदने लग गए। इसी दौरान चंद मिनटों में एक नकाबपोश आया और एक्टिवा में लगी चाबी से एक्टिवा चालू कर रफू चक्कर हो गया।

लुट गई जिंदगी भर की कमाई

एक्टिवा चोरी होने के बाद मायूस सेवानिवृत्त शिक्षक सांईखेड़कर ने बताया कि उनकी जिंदगी भर की कमाई एक झटके में ही लुट गई। उन्होंने बताया कि उनके परिवार में परसो मुलताई में शादी है। इसी के चलते वह बैंक के लॉकर से जेवर निकाले आए थे। उन्होंने बताया कि जेवर निकालकर उन्हें एक्टिवा की डिक्की में रखा था और चाबी लगी एक्टिवा पास ही खड़ी कर वह फल खरीदने लगे गए थे। इसी दौरान यह सबकुछ घट गया। उन्होंने बताया कि एक्टिवा की डिक्की में पास, कुछ कागजात सहित 6 से 7 लाख रुपये कीमत के जेवर भी रखे हुए थे।

बैंक पहुंचकर पुलिस ने की पूछताछ

सेवानिवृत्त शिक्षक ने जेवर, कागजात, पासबुक सहित एक्टिवा के चोरी होने की गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद गंज पुलिस पीएनबी बैंक पहुंची और यहां पर पूछताछ करने के साथ-साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी निकाले जिसमें शिक्षक सांईखेडेकर की एक्टिवा एक नकाबपोश ले जाते हुए स्पष्ट दिखाई दे रहा है। आगे के सीसीटीवी कैमरे चैक करने पर पुलिस को एक्टिवा चोर बैतूलबाजार की ओर जाते हुए दिखाई दिया है। पुलिस एक्टिवा चोर की सरगर्मी से तलाश करने में जुट गई है।

चोर की तलाश में जुटी पुलिस

इस घटना के बाद शाम 7 बजे तक बैतूल एसडीओपी सृष्टि भार्गव, गंज थाना प्रभारी सतीश अंधवान, बैतूल बाजार टीआई एबी मर्सकोले टीम के साथ बैतूल बाजार फोरलेन पर इस चोर की तलाश करते नजर आए लेकिन चोर का कोई सुराग नहीं लग सका। सीसीटीवी कैमरे में एक्टिवा चोर एल्बी लॉन के पास फोरलेन ब्रिज से तक जाता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन इसके बाद चोर लापता हो गया। फोरलेन पर लगे सीसीटीवी में चोर कहीं नजर नहीं आ रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / विवेक / मुकेश

Post a Comment

0 Comments