म.क्षे.वि.वि. कंपनी के एम.डी. ने किया ग्वालियर में ऊर्जा संबंधी निर्माण कार्यों का निरीक्षण

म.क्षे.वि.वि. कंपनी के एम.डी. ने किया ग्वालियर में ऊर्जा संबंधी निर्माण कार्यों का निरीक्षण

भोपाल : मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक  गणेश शंकर मिश्रा ने ग्वालियर में साइंस कॉलेज परिसर में उप केंद्र में लग रहे अतिरिक्त पावर ट्रांसफॉर्मर तथा दर्पण कॉलोनी में पावर ट्रांसफॉर्मर की 5 एम वी ए से 8 एम वी ए क्षमता वृद्धि  के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने सी पी कॉलोनी ग्वालियर में सब स्टेशन में लग रहे अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर के कार्य का भी निरीक्षण किया। 

प्रबंध संचालक ने निरीक्षण के दौरान साइंस कॉलेज ग्वालियर में अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर के कार्य की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी व्यक्त की और संबंधित ठेकेदार बांके बिहारी इंटरप्राइजेज के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य का बांके बिहारी इंटरप्राइजेज से पुनर्निर्माण कराने को कहा।  इसी कार्य को लेकर प्रबंध संचालक ने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक  एसएस तोमर एवं मैनेजर  हरिओम चौरसिया के विरूद्ध विभागीय जाँच स्थापित कर इनके कार्यों की जाँच करने के निर्देश भी दिए।

         प्रबंध संचालक  मिश्रा ने स्पष्ट किया कि विद्युत के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में कमी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोताही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कंपनी कार्य क्षेत्र के सभी मैदानी महाप्रबंधक और उप महाप्रबंधक (एसटीसी) को निर्देश जारी किए हैं कि वे विद्युत आपूर्ति के लिए लाइनों, सब स्टेशनों के निर्माण आदि की गुणवत्ता पर नजर रखें और यदि ठेकेदार द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किया जा रहा है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर यदि कोई शिकायत आती है तो  कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments