मुख्यमंत्री ने आंबेडकर और महावीर जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

मुख्यमंत्री ने आंबेडकर और महावीर जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी


लखनऊ, 13 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय संविधान के शिल्पी, भारतरत्न बाबा साहब डॉ बीआर आंबेडकर और महावीर की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

बुधवार को यहां जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गाें को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किये। भारतीय संविधान के निर्माण में डॉ आंबेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। उन्होंने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी उपेक्षित वर्गाें के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तीकरण के लिए आंबेडकर द्वारा किए गये प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे। भेदभावरहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की डॉ आंबेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महावीर जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान महावीर का सत्य एवं अहिंसा का सन्देश वर्तमान परिवेश में और भी अधिक प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर के बताए हुए मार्ग पर चलकर ही हम सब मानवता की सेवा कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप शुक्ला

Post a Comment

0 Comments