सिवनीः एसपी ने की मासिक अपराध समीक्षा

सिवनीः एसपी ने की मासिक अपराध समीक्षा


सिवनी, 26 अप्रैल (हि.स.)। जिला मुख्यालय स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में मंगलवार की दोपहर को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मासिक अपराध समीक्षा एवं आगामी त्यौहार व कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक ली। इस दौरान उन्होंने भू-माफिया एवं गुंडा तत्वों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कर शासकीय भूमि को कब्जामुक्त कराने, रेत माफिया द्वारा अवैध रेत परिवहन, शराब माफियाओं एवं मिलावटखोरों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए गए और चिटफंड कंपनियों एवं सूदखोरों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही पर जोर दिया गया।

मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक द्वारा आगामी त्यौहारों एवं कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक ली गई। इस दौरान उन्होनें थाना प्रभारियों को आगामी त्यौहार ईद, परशुराम जयंती एवं अक्षय तृतीया पर जिले में शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था, थाना क्षेत्रों में आसूचना संकलन सुदृढ़ करने एवं बीट स्तर पर शांति समिति की बैठकें आयोजित करने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने थाना प्रभारियोें कों संपत्ति संबंधी अपराधों जैसे चोरी, लूट, नकबजनी में बरामदगी का प्रतिशत बढ़ाने तथा लंबित प्रकरणों के निकल हेतु जिला स्तर पर टीम गठित कर कार्यवाही करने, चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्त बढ़ाने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने चिन्हित अपराधों की अनुभागवार समीक्षा कर एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को सतत मॉनिटरिंग करने, अपराधों में सजा का प्रतिशत बढ़ाये जाने एवं न्यायालय में गवाहों के साक्ष्यों के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए साथ ही लंबित अपराधों के त्वरित निकाल पर एवं सीएम हेल्पलाइन शिकायतों पर शीघ्र कार्यवाही कर संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने एसडीओपी एवं थाना प्रभारियो को महिला संबंधी एवं जघन्य अपराधों में आरोपियों के अवैध निर्माण को धराशायी करने साथ ही आरोपियों के विरुद्ध एनएसए की कार्यवाही, गुम बालक-बालिकाओं की मुस्कान अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक दस्तयाबी करने निर्देश दिये।

हिन्दुस्थान समाचार/रवि सनोडिया

Post a Comment

0 Comments