पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता का दूसरा दिन : मुरादाबाद और बरेली के धावकों का दबदबा

पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता का दूसरा दिन : मुरादाबाद और बरेली के धावकों का दबदबा


मुुरादाबाद, 16 अप्रैल (हि.स.)। पुलिस लाइन में चल रही पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में शनिवार को दूसरे दिन भी मुरादाबाद और बरेली के धावकों का दबदबा रहा। दस किमी दौड़ में जहां मुरादाबाद के लोकेश और संगीता ने बाजी मारी तो बाधा दौड़ में बरेली के पुष्पेंद्र और वंदना ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया। बदायूं, शाहजहांपुर और रामपुर की महिला खिलाड़ियों ने भी अपनी उत्कृष्ट क्षमता का प्रदर्शन किया।

मुरादाबाद जिले को इस बार बरेली जोन की 70वीं अंतरजनपदीय पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता की मेजबानी मिली है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को दस किमी और तीन किमी दौड़, भाला फेंक और 110 मीटर बाधा दौड़ की प्रतिस्पर्धा कराई गई। महिला और पुरुष दोनों वर्ग के लिए ये प्रतियोगिताएं हुईं। इन प्रतियोगिताओं में मुरादाबाद और बरेली के धावकों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। हालांकि पीलीभीत, बदायूं, रामपुर और शाहजहांपुर के भी खिलाड़ियों ने कुछ प्रतियोगिताओं में प्रथम या द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके अलावा महिला वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता भी हुई। इसमें बरेली की टीम विजेता रही।

बतातें चले कि तीन दिवसीय प्रतियोगिता में मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, बिजनौर, अमरोहा, संभल और पीलीभीत समेत 9 जिलों के करीब 300 पुलिस एथलीट भाग ले रहे हैं। संचालन रिटायर्ड एसआई करतार सिंह और पीटीआई सुधीर शर्मा के मार्गदर्शन में हुआ। आयोजन की बागडोर संभाल रहे एएसपी सागर जैन ने बताया कि रविवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन बची हुई प्रतिस्पर्धा कराई जाएगी। इस दौरान समापन समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

प्रतियोगिता परिणाम : विजेता / उपविजेता

10 किमी दौड़ में - लोकेश (मुरादाबाद) / विनय (बरेली)

3 किमी दौड़ में - कन्हैया (मुरादाबाद) / मोहत (पीलीभीत)

110 मीटर बाधा दौड़ में - पुष्पेंद्र (बरेली) / सचिन (मुरादाबाद)

भाला फेंक में - गगन (मुरादाबाद) / दिवेश (बदायूं)

महिला वर्ग प्रतियोगिता : विजेता / उपविजेता

10 किमी दौड़ में - संगीता (मुरादाबाद) / दीपशिखा (बरेली)

3 किमी दौड़ में - अंकुल तोमर (बरेली) / संगीता (मुरादाबाद)

110 मीटर बाधा दौड़ में - वंदना (बरेली) / ऋचा (रामपुर)

भाला फेंक में - ऋचा (शाहजहांपुर) / मधु कश्यप (बदायूं)

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

Post a Comment

0 Comments