मप्रः सीहोर के कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कार उत्तराखंड में पलटी, सभी सुरक्षित

मप्रः सीहोर के कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कार उत्तराखंड में पलटी, सभी सुरक्षित


मप्रः सीहोर के कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कार उत्तराखंड में पलटी, सभी सुरक्षित


- मुख्यमंत्री ने दीर्घायु होने की कामना

सीहोर, 15 अप्रैल (हि.स.)। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के रहने वाले प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कार शुक्रवार को उत्तरखंड में पहाड़ से टकराकर दो बार पलटी खा गई। हालांकि पंडित प्रदीप मिश्रा समेत कार में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कथावाचक पंडित मिश्रा के दीर्घायु होने की कामना की है।

दरअसल, कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की उत्तराखंड के हरिद्वार में शिव महापुराण की कथा चल रही है। कथा का आयोजन प्रतिदिन दोपहर 1.00 बजे से किया जाता है। शुक्रवार को कथा से पहले वे नीलकंठ महादेव मंदिर दर्शन के लिए गए थे। इस दौरान उनके साथ तीन अन्य गाड़ियां भी थीं। इसी दौरान नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर से करीब पांच किमी दूर उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पहाड़ी से टकरा गई। गाड़ी की गति तेज होने से कार दो पलटी खाई। जहां पर कार पलटी, वहां एक तरफ पहाड़ था तो दूसरी तरफ गंगाजी का किनारा। हादसे में पंडित मिश्रा और उनके साथ दर्शन करने गए सभी लोग सुरक्षित हैं। लौटकर उन्होंने कथा भी की और उन्होंने इस दुर्घटना का उल्लेख भी किया।

कथा के दौरान पंडित मिश्रा ने हादसे की पूरी कहानी बताई। उन्होंने कहा कि आज नीलकंठेश्वर महादेव के दर्शन करने गए थे। ऊंचाई पर है। रास्ता भी छोटा है। पास से गंगाजी बह रही है। वापस लौटकर आ रहे थे। करीब 5 किलोमीटर नीचे आए होंगे। चार गाड़ी गई थी, जिस गाड़ी में हम बैठे थे वो पहाड़ से टकरा गई। टकराकर वो गाड़ी पलट गई। एक पलटी खाई रास्ता छोटा। बाबा की कृपा ऐसी थी कि अगर एक पलटी और खाती तो गाड़ी गंगा में चली जाती। गाड़ी में जब भी हम चलते हैं तो श्री शिवाय नमोस्तुभ्यमं का जाप करना हमारी आदत है। मंदिर और गाड़ी में भी श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का जाप करते हैं। गाड़ी की दशा आप देख रहे होंगे। पूरी उल्टी हो गई। चारों पहिए ऊपर हो गए। कांच, खिड़की, दरवाजे सब चपटे हो गए। फिर भी मेरे महादेव ने ऐसी करुणा की कि हमको तो लगता है कि मेरे शिव ने जगदम्बा के साथ आकर गोदी में झेलकर यहां लाकर छोड़ दिया। ये है शिवकृपा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि शिव भक्त एवं प्रख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी के वाहन की दुर्घटना की सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर की कृपा से वह सकुशल हैं, प्रभु उन्हें दीर्घ आयु और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें, यही प्रार्थना करता हूं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments