आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से दी मात

आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से दी मात


आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से दी मात


पुणे, 29 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 42वें मुकाबले में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हरा दिया। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने आठ विकेट पर 153 रन बनाए और पंजाब को 154 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना पाई। पंजाब किंग्स की यह इस सीजन पांचवीं हार है और सातवें नंबर पर है। वहीं इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में छह जीत के साथ नंबर तीन पर पहुंच गई है।

लखनऊ के दिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत धीमी रही। दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मंयक अग्रवाल ने संभलकर पारी की शुरुआत की। इस बीच कप्तान मयंक अग्रवाल 25 रन बनाकर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए। उन्हें दुष्मंता चमीरा ने पवेलियन भेजा। इसके बाद रवि बिश्नोई ने शिखर धवन को बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। धवन 15 गेंदों में सिर्फ पांच रन बना पाए। पंजाब का तीसरा विकेट भानुका राजपक्षा के रूप में गिरा। उन्हें क्रुणाल पांड्या ने पवेलियन की राह दिखाई। भानुका 9 रन ही बना सके। इसके बाद लियम लिविंगस्टोन भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्हें मोहसिन खान ने अपना शिकार बनाया। लिविंगस्टोन 16 गेंदों पर 18 रन बना पाए। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज इसके बाद भी कोई खास कमाल नहीं कर पाए और टीम आठ विकेट खोकर 133 रन तक ही पहुंच पाई।

लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने तीन, क्रुणाल पांड्या ने दो, दुष्मंता चमीरा दो तथा रवि बिश्नोई ने एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने आठ विकेट पर 153 रन बनाए। लखनऊ के लिए क्विंटन डिकॉक ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। डिकॉक के अलावा दीपक हुड्डा ने 34 रन, दुष्मंता चमीरा ने 17 रनों का योगदान दिया।

पंजाब किंग्स के लिए कगिसो रबाडा ने चार विकेट, राहुल चाहर ने दो और संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/वीरेन्द्र

Post a Comment

0 Comments