150 करोड़ रुपयों से मथुरा के गोकुल में वासुदेव वाटिका, नंदगांव-बरसाना में बनेंगे यात्री सुविधा केन्द्र : पर्यटन मंत्री

150 करोड़ रुपयों से मथुरा के गोकुल में वासुदेव वाटिका, नंदगांव-बरसाना में बनेंगे यात्री सुविधा केन्द्र : पर्यटन मंत्री


लखनऊ, 13 अप्रैल (हि.स.)। बुधवार को पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान मथुरा जनपद में डेढ़ सौ करोड़ रुपये से होने वाले विभिन्न कार्यों की चर्चा की गई। जिसमें गोकुल में वासुदेव वाटिका, नंदगांव-बरसाना में यात्री सुविधा केन्द्र बनाया जाएगा। बैठक में उत्तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कांत मिश्रा और मुख्य कार्यपालक अधिकारी नगेन्द्र प्रताप भी मौजूद रहे।

इस बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नगेंद्र प्रताप ने बताया कि गोकुल में 10 हेक्टेयर भूमि पर वसुदेव वाटिका बनाई जाएगी। इसके अलावा वृंदावन के टीएफसी की भांति यात्रियों के लिए नंदगांव-बरसाना में भी यात्री सुविधा केंद्र बनाए जाएंगे। पर्यटन मंत्री ने सभी योजनाओं का प्रजेंटेशन प्रोजेक्टर पर देखकर कहा कि समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता युक्त कार्य होने चाहिए। योगी सरकार मथुरा जिले के सर्वांगीण विकास के लिए पूरी तरह से संकल्पित है।

मंत्री को उत्तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद द्वारा मथुरा जिले में अब तक किए गए सभी कार्यों का प्रजेंटेशन भी दिखाया गया जिसकी उन्होंने सराहना की। बैठक में पर्यटन मंत्री को बताया गया कि परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ करने में सिंचाई परिवहन शिक्षा आदि विभाग से एनओसी मिलने में देरी हो रही है। इस पर उन्होंने अपने सचिव को तत्काल संबंधित विभाग के मंत्रियों को पत्र लिखने के निर्देश दिए।

बैठक में पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक अविनाश चंद्र मिश्रा उपनिदेशक कल्याण सिंह के अलावा मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता राजेश्वर सिंह उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

Post a Comment

0 Comments