CM चौहान ने जन्म-दिन पर सलकनपुर में सपत्नीक पूजा-अर्चना कर पौधे लगाए

CM चौहान ने जन्म-दिन पर सलकनपुर में सपत्नीक पूजा-अर्चना कर पौधे लगाए

भोपाल : मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने  अपने जन्म-दिन पर सपत्नीक सलकनपुर में देवी विजयासन की पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेश की शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। साथ ही पौध-रोपण भी किया।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि पेड़ लगाना पृथ्वी को बचाने का अभियान है। यह अत्यंत पुनीत कार्य है। इस पवित्र सामाजिक अभियान को सफल बनाने के लिए मैं रोज एक पेड़ लगाता हूँ। आप सब इस कार्य में पूरा सहयोग करें। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि मैं अपने जन्म-दिन पर आप सभी से आग्रह और अपील करता हूँ कि अधिक से अधिक पौध-रोपण करें, यही मेरे लिये सच्चा उपहार और शुभकामनाएँ होंगी।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ वातावरण देने के लिए पेड़ लगाना जरूरी है। हम सभी रोज एक पेड़ लगाएँ, तो निश्चित ही पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी। उन्होंने सभी से अपने जन्म-दिवस पर पौधा लगाने की अपील की।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि हर गाँव तथा नगर का गौरव दिवस मनाया जाना चाहिए। गाँव तथा नगरों के विकास और उन्हें सुंदर बनाने के लिये सरकार के साथ नागरिकों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी। मुख्यमंत्री  चौहान ने सभी जन-प्रतिनिधियों और नागरिकों से अपील की है कि वे अपने गाँव, नगर का गौरव दिवस मनाने के लिए तिथि निर्धारित करें और सभी मिल कर विकास की इबारत लिखें।

सांसद  रमाकांत भार्गव, प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी,  गुरु प्रसाद शर्मा,  रघुनाथ सिंह भाटी, अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति विकास निगम  निर्मला बारेला, जिला भाजपा अध्यक्ष  रवि मालवीय सहित जन-प्रतिनिधि, कलेक्टर  चन्द्र मोहन ठाकुर तथा एसपी  मयंक अवस्थी सहित अनेक नागरिकों ने पौध-रोपण कर मुख्यमंत्री  चौहान को जन्म-दिन की बधाई और शुभकामनाएँ दी।

मुख्यमंत्री  चौहान के जन्म-दिवस पर 108 पौधे लगाए

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के जन्म-दिवस पर जन-प्रतिनिधियों तथा नागरिकों ने करंज, कदम, कचनार, नीम, सप्तपर्णी, रुद्राक्ष और पारिजात सहित 108 पौधे लगाए।

मुख्यमंत्री  चौहान के जन्म-दिवस पर रक्तदान शिविर

मुख्यमंत्री  चौहान के जन्म-दिवस पर सलकनपुर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 225 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान से जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। उन्होंने जन्म-दिवस अथवा अन्य महत्वपूर्ण तिथियों पर रक्तदान तथा पौध-रोपण करने की अपील की।

Post a Comment

0 Comments