आईएसएल : चेन्नइयन को हराकर मोहन बगान पहुंची सेमीफाइनल में

आईएसएल : चेन्नइयन को हराकर मोहन बगान पहुंची सेमीफाइनल में


गोवा, 4 मार्च (हि.स.)। एटीके मोहन बगान ने लगातार दूसरे सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए शीर्ष स्थान से दूरी कम कर ली है। भारतीय मूल के फीजिअन फॉरवर्ड रॉय कृष्णा के गोल की मदद से मरून एंड ग्रीन ब्रिगेड ने गुरुवार रात फतोर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से 1-0 से हरा दिया। बगान के स्पेनिश सेंटर-बैक टिरी को मजबूत डिफेंडिंग के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

अपनी दसवीं जीत से स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। उसने 19 मैचों से 37 अंक जुटाकर एक स्थान की छलांग लगाई है। लीग लीडर जमशेदपुर एफसी से अंकों की बराबरी करने के बावजूद हारने के कारण वो शीर्ष पर नहीं पहुंच सकी है। साथ ही बगान ने अपने अपराजित रहने का सिलसिला 15 मैचों तक पहुंचा दिया है और हीरो आईएसएल के इतिहास में सबसे लम्बे समय तक अपराजित रहने के मामले में एफसी गोवा की बराबरी कर ली है। वहीं, पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने आठवें स्थान पर रहकर अपना सीजन समाप्त किया। कोच सबिर पाशा की टीम ने 20 मैचों में पांच जीत और पांच ड्रा से 20 अंक जुटा विदाई ली।

मैच का एकमात्र गोल हाफ टाइम से पहले तीन मिनट के स्टॉपेज के दौरान आया, जब रॉय कृष्णा ने 45 2वें मिनट में मोहन बगान को 1-0 से आगे कर दिया। फिनलैंड के अटैकिंग मिडफील्डर जॉनी काउको ने अटैकिंग थर्ड से थ्रू-पास बॉक्स के बाहर भारतीय मूल के फीजिअन फॉरवर्ड को दिया। कृष्णा गेंद लेकर बॉक्स में घुसे और फिर उन्होंने दाहिने पैर से करारा ग्राउंडेड शॉट लगाकर गोल कर डाला जबकि चेन्नइयन के युवा गोलकीपर सामिक मित्रा गेंद को अपने बगल से जाते हुए देखने के सिवाय कुछ नहीं कर सके।

इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में मोहन बगान का दबदबा रहा। क्योंकि पिछली बार इस सीजन के पहले चरण में जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो वो मैच 1-1 से ड्रा रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Post a Comment

0 Comments