पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का निधन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का निधन


मेलबर्न, 4 मार्च (हि.स.)। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉड मार्श का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ने के बाद मार्श कोमा में थे और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष डॉ लछलन हेंडरसन ने एक आधिकारिक बयान में कहा,"यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए और रॉड मार्श से प्यार करने और प्रशंसा करने वाले सभी लोगों के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है। जिस तरह से उन्होंने क्रिकेट खेला और कुछ महान ऑस्ट्रेलियाई टीमों के सदस्य के रूप में उन्होंने जो खुशी लाई, उसके लिए रॉड को हमेशा याद किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "रॉड ने ऑस्ट्रेलिया और अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों में क्रिकेट अकादमियों में कोच और निदेशक के रूप में अपनी विभिन्न भूमिकाओं में भविष्य के कई सितारों की पहचान, कोचिंग और सलाह देकर खेल में बहुत बड़ा योगदान दिया। हमारी संवेदनाएं रॉड की पत्नी रोस, उनके बेटों डैन, जेमी और पॉल के साथ हैं।"

मार्श ने 1968-69 सीज़न में वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया और 257 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें 31.17 की औसत से 11,067 रन बनाए और 1984 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले विकेट की पीछे 869 शिकार किए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए, मार्श ने 96 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 26.51 की औसत से 3633 रन बनाए और विकेट के पीछे 355 खिलाड़ियों का शिकार किया। उन्होंने 92 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 20.08 की औसत और 124 के सर्वोच्च स्कोर के साथ 1225 रन बनाए।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Post a Comment

0 Comments