मुरादाबाद: लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर शाम से रात तक भीषण जाम

मुरादाबाद: लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर शाम से रात तक भीषण जाम


मुरादाबाद, 20 मार्च (हि.स.)। लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर रविवार शाम से देर रात तक भीषण जाम लगा रहा। हैवी ट्रैफिक के बीच आगे निकलने की होड़ ने स्थिति और खराब कर दी। हाईवे पर शाम चार बजे से हालात बेकाबू हो गए। लोग घंटों वाहनों में फंसे रहे। देर रात 10 बजे तक जाम के हालात बने हुए थे वहीं गजरौला में हाईवे पर कार और बाइक की टक्कर के बाद करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा।

होली की छुट्टी में बड़ी संख्या में दिल्ली, गुड़गांव, एनसीआर और आसपास के क्षेत्र में काम करने वाले लोग अपने घरों को आए हुए थे। रविवार को ये सभी अपनी ड्यूटी पर वापसी के लिए घर से निकाल पड़े। इससे लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर सुबह दस बजे के बाद से अचानक ट्रैफिक बढ़ गया। दोपहर 03 बजे से ही मूंढापांडे थाना क्षेत्र स्थित नियामतपुर इकरोटिया टोल प्लाजा पर वाहनों की कतार लग गई। देखते ही देखते टोल प्लाजा से लेकर दलपतपुरए जीरो पॉइंट, बाईपास से लेकर पाकबड़ा तक वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग गई।

रविवार को ही मुरादाबाद के पुलिसकर्मियों ने भी होली मनाई इसलिए थानों और चौराहें से फोर्स नरदात रही। नतीजा यह हुआ कि वाहनों को निकलवाने वाला भी कोई नहीं दिखा। आगे बढ़ने की होड़ में एक के पीछे एक वाहन लगते रहे और जाम बढ़ता चला गया। देर रात तक हाईवे पर वाहन फंसे रहे। इक्का दुक्का वाहन किसी तरह रेंगते दिखे।

बताया जा रहा है कि जिला अमरोहा के गजरौला इलाके में रविवार को कार-बाइक की भिड़ंत हो गई। इसमें बाइक सवार दो लोग जख्मी हो गए। इस हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। देखते ही देखते वहां जाम लग गया। जाम का असर यह हुआ कि ब्रजघाट पुल पर भी वाहनों की लाइन लग गई। पुलिसकर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया तब आवागमन सुचारु हो सका।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

Post a Comment

0 Comments