मप्रः पहले दिन साढ़े तीन लाख से अधिक बच्चों का हुआ वैक्सीनेशन

मप्रः पहले दिन साढ़े तीन लाख से अधिक बच्चों का हुआ वैक्सीनेशन


भोपाल, 23 मार्च (हि.स.)। मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग में आम नागरिकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसीलिए वैक्सीनेशन अभियान भी लगातार सफलता के नये आयाम रच रहा है। प्रदेश में बुधवार से 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं का कोविड-19 टीकाकरण शुरू हुआ और पहले दिन यहां साढ़े तीन लाख से अधिक बच्चों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राजधानी भोपाल से 12 से 14 वर्ष के बालक-बालिकाओं के प्रदेशव्यापी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। सुबह से ही बच्चों में टीका लगाने को लेकर उत्साह देखने को मिला। प्रदेशभर में बड़ी संख्या में बच्चे टीकाकरण केन्द्र पहुंचे और कोरोनारोधी टीका लगवाया।

एनएचएम (टीकाकरण) संचालक डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि पहले दिन बुधवार को शाम 7.30 बजे तक 12 से 14 आयु वर्ग के 3 लाख 51 हजार 267 बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। बालाघाट, सागर, इंदौर, मुरैना, जबलपुर, रीवा, छतरपुर, रतलाम, सिवनी, शिवपुरी और धार जिला में 12 से 14 आयु वर्ग के 10 हजार से अधिक बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन की डोज लगाई गई। प्रदेश के सभी जिलों में टीकाकरण-सत्र आयोजित किए गए।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments