यूक्रेन से मुरादाबाद घर पहुंचे अर्पित शर्मा, परिजन हुए भावुक

यूक्रेन से मुरादाबाद घर पहुंचे अर्पित शर्मा, परिजन हुए भावुक


मुरादाबाद 04 मार्च (हि.स.)। शुक्रवार को मुरादाबाद निवासी के अर्पित शर्मा यूक्रेन से वापस घर पहुंचे। अपने जिगर के टुकड़े को जब माता-पिता सहित पूरे परिवार ने अपनी आंखों के सामने खड़ा देखा तो वह भावुक हो गए और सभी की आंखें भर आईं। अर्पित ने अपने परिजनों, संबंधियों और पड़ोसियों से रूस-यूक्रेन विवाद के ताजा हालात बताए।

थाना सिविल लाइन क्षेत्र के ताड़ीखाना स्थित प्रसादी डाउनलोड निवासी अर्पित शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी से भारत वापसी की प्रक्रिया उन्होंने शुरू की थी। इसके बाद वे शुक्रवार को मुरादाबाद पहुंचे। यूक्रेन के टर्निपोल में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे अर्पित ने बताया कि 28 फरवरी को उन्होंने बार्डर क्रॉस कर लिया था। इसके बाद क्रमिक रूप से फ्लाइट के जरिए भारत सरकार सभी स्टूडेंट की भारत वापसी करा रही है। अर्पित के साथ फ्लाइट में तकरीबन 250 दूसरे स्टूडेंट और भी थे। रूस-यूक्रेन के हालात पर सवाल करने पर अर्पित बताते हैं कि टर्निपोल एरिया में इतना भयावह कुछ नहीं था।

अर्पित ने बताया कि वापसी के दौरान कोई पल ऐसा नहीं गुजर रहा था जिस वक्त कानों में गोली और धमाकों की आवाजें सुनाई न दे रही हो। अर्पित के पिता गणेश शंकर शर्मा, माता कपिला शर्मा, चाचा मनोज शर्मा आदि ने भारत सरकार, विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास को धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

Post a Comment

0 Comments