मप्रः उमा भारती ने की शराबबंदी अभियान की शुरुआत

मप्रः उमा भारती ने की शराबबंदी अभियान की शुरुआत


भोपाल, 11 मार्च (हि.स.)। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की फायरब्रांड नेत्री उमा भारती ने राज्य में शराबबंदी अभियान की शुरुआत कर दी है। उन्होंने शुक्रवार को भोपाल में प्रेसवार्ता के दौरान उसकी जानकारी दी।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने गुनगा (भोपाल) से शराबबंदी अभियान की औपचारिक शुरुआत की है। अब मैं गांव या शहर में शराब दुकानों के सामने खड़ी होने लगूंगी। ऐसा करने से जनमत स्पष्ट होगा और जागरुकता भी आएगी। नशाबंदी के लिए समाज और शराबबंदी के लिए सरकार को अगुवाई करना पड़ेगी। क्योंकि शराब दुकानें तो सरकार की नीति से खुलती हैं।

दरअसल, उमा भारती गुनगा में एक शराब दुकान के सामने उमा भारती खड़ी हो गई थीं तो पूरा गांव उनके साथ खड़ा हो गया था। उभा भारती ने गुरुवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शराबबंदी को लेकर बातचीत की थी।

एक दिन बाद ही उन्होंने मीडिया को संबोधित कर शराबबंदी अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुझे जन जागरूकता से अभियान शुरू करने को कहा है। मैंने कहा है कि निषिद्ध स्थानों पर शराब की दुकानें हैं, वहां से शुरू करिए, उन्हें हटाइए।

उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस मेरा समर्थन करना चाहती है, तो करे। इसका इंतजार न करें कि मैं झंड़ा लेकर चलूंगी और वह सब मेरे पीछे चलेंगे। इसे सामाजिक अभियान बनाना है, राजनीतिक नहीं। जिसे लगता है कि शराब नहीं बिकनी चाहिए, वह जहां जितना विरोध कर सकता है करे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि सिगरेट के पैकेट की तरह शराब पीने से नुकसान होने का होर्डिंग दुकानों के पास लगना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments