प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्के आवास का सपना हुआ साकार : मंत्री सखलेचा

भोपाल : प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब हितग्राहियों का अपने पक्के आवास का सपना साकार हुआ है। यह बात बुधवार को एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने नीमच जिले के कार्यक्रम में कही। 

उल्लेखनीय है कि जावद विधानसभा क्षेत्र की नगर परिषद अठाना में 846 हितग्राहियों को पक्के आवास मिले हैं। आवास निर्माण पर 1792 लाख रूपये की राशि व्यय की गई है। सखलेचा ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की मंशा है कि 2024 तक प्रदेश में सभी आवासहीनों को पक्की छत उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 57 नये हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृति-पत्र भी भेंट किये।

मंत्री सखलेचा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया व कन्याओं का पूजन भी किया।  भोपाल से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ वितरण के राज्य स्तरीय समारोह का एलईडी पर सीधा प्रसारण भी किया गया, जिसे अतिथियों और आम नागरिकों ने देखा। 

प्रधानमंत्री आवासों का गृह प्रवेश और भूमिपूजन

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने वार्ड 9 में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही अणची बाई रेगर एवं प्रभुलाल पिता दुलीचंद के नवीन आवास निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया। इसी तरह हितग्राही निर्भयराम के नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास का फीता काट कर पूजा अर्चना कर गृह प्रवेश करवाया। हितग्राही निर्भयराम के आवास पर मंत्री सखलेचा ने भोजन भी गृहण किया। 

Post a Comment

0 Comments