विद्युत सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर सहायक प्रबंधक निलंबित

भोपाल :  मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने संचारण संधारण संभाग विदिशा के शमशाबाद वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक पजन गंगेले को विद्युत लाइनों पर कार्य के दौरान अधीनस्थ कर्मचारियों से सुरक्षा नियमों का पालन न कराने एवं सुरक्षा उपकरणों का उपयोग किए बिना कार्य करवाने की लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। गंगेले का निलंबन अवधि में मुख्यालय संभागीय कार्यालय विदिशा रखा गया है।

 इसी प्रकार सेवा प्रदाता एजेंसी के माध्यम से विदिशा संभाग  के शमशाबाद वितरण केंद्र में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारी भुजबल यादव को विद्युतीय लाइनों पर कार्य में सुरक्षा नियमों का पालन न करने एवं सुरक्षा उपकरणों का उपयोग नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से उनकी सेवाएँ समाप्त कर दी गई हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि उप केंद्रों, विद्युत लाइनों के रख-रखाव कार्य में कार्मिकों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुरक्षा साधनों का इस्तेमाल किया जाए। प्रबंध संचालक ने कहा है कि उपभोक्ता सेवा के साथ कार्मिकों की सुरक्षा सर्वोपरि है। उन्होंने मैदानी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि विद्युतीय कार्य में सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन न करने एवं सुरक्षा उपकरणों  के उपयोग में लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्यवाही की जाए।

Post a Comment

0 Comments