भाजपा का पुराने चेहरों पर विश्वास, जिले को नहीं मिला एक भी ब्राह्मण उम्मीदवार

बुलबुल पाण्डेय 

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 45 प्रत्याशियों की सूची घोषित की अधिकांश सीट पर पुराने चेहरे ही जनता के बीच उतारे गये है। लेकिन किसी सीट से ब्राह्मण उम्मीदवार को मौका न मिलने से इस समाज से भाजपा मे टिकट मांग रहे दावेदार व समर्थक असहज जरूर है। 

गाजीपुर जनपद की किसी सीट पर फेरबदल नही किया गया है लेकिन सभी सीटो पर टिकट  बदलने का ढिंढोरा पिटवाकर अपना नाम संभावित बताने वाले 100 से अधिक  दावेदार सकते मे आ गये है तमाम तीमारदार मुह छिपा रहे है।

सदर मुहम्दाबाद जमानिया और जंगीपुर मे सबसे अधिक भावी उम्मीदवार अपना जबानी बाण चला रहे थे जिनको साप सूघ गया है। तीन महिला विधायक के साथ जंगीपुर विधानसभा मे काफी कम अंतराल से हारे रामनरेश कुशवाहा को दुबारा मौका देकर कुशवाहा वोट यर अपनी पकड मजबूत करने मे भाजपा सफल रही है।

कुल मिलाकर  जनपद मे एक भी सीट से भाजपा ने किसी बाम्हण चेहरे को राजनीति मे आगे लाने का मौका नही दिया है।महेन्द्र नाथ पाण्डेय चंदौली के सांसद है जबकि कलराज  मिश्र राजस्थान के राज्यपाल  ऐसे मे इस समाज को जिले की किसी सीट पर मौका न देना भाजपा के लिए कितना ठीक  रहेगा यह तो समय ही बतायेगा।

Post a Comment

0 Comments