थानों में पीड़ित को सम्मान और सुरक्षा मिले: मंत्री सिलावट

थानों में पीड़ित को सम्मान और सुरक्षा मिले: मंत्री सिलावट

भोपाल :  जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट  ने आज इंदौर में चंद्रावतीगंज नवीन थाना भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम द्वारा एक करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा। यह भवन 11 हज़ार वर्गफीट में बनेगा और दो मंज़िला होगा।

 मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि पीड़ित व्यक्ति की  थाने में समय पर सुनवाई हो और उसे सम्मान और सुरक्षा मिलना भी सुनिश्चित होना चाहिए। मंत्री सिलावट ने चंद्रावतीगंज के थाने को एक आदर्श थाना बनाने के निर्देश भी दिए। 

मंत्री सिलावट ने कहा कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। सांवेर से चंद्रावतीगंज तक की सड़क अब एक अच्छी और सुविधाजनक रोड बन चुकी है। सांवेर क्षेत्र के गाँवों में नर्मदा का जल पहुँच चुका है। बड़ी संख्या में बनने वाले स्टॉप डेम से खेती के लिए सिंचाई के जल की उपलब्धता बढ़ जाएगी।

   मंत्री सिलावट ने कहा कि जब माधवराव सिंधिया रेल मंत्री थे, तब उन्होंने प्रयास करके यहां ट्रेन की सुविधा प्रारंभ करायी थी। बाद में यह सुविधा बंद हो गई। लेकिन अब सभी के प्रयासों से फिर से यह सुविधा मिल रही है। क्षेत्र में सड़कें, बिजली, पानी सभी सुविधाएँ निरंतर बढ़ रही है। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments