शहडोल में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह में 5 लाख से अधिक हितग्राही होंगे लाभान्वित

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 25 फरवरी को शहडोल में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह में ऋण वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान 5 लाख से अधिक हितग्राहियों को पीएम स्वनिधि योजना, मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना आदि में राशि का वितरण करेंगे। शहडोल जिले के 10 हजार से अधिक हितग्राही लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम की सभी तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव जनसम्पर्क राघवेन्द्र कुमार सिंह, सचिव सूक्ष्म, लघु, मध्यम एवं उद्यम पी. नरहरि एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। आज मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा कमिश्नर एवं कलेक्टर शहडोल से भी 25 फरवरी को आयोजित हो रहे कार्यक्रमों की रूपरेखा एवं की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

सभी जिलों में होंगे कार्यक्रम

शहडोल के साथ ही 25 फरवरी को सभी जिलों में रोजगार दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण भी सभी जिलों में करने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री चौहान झाबुआ, सीधी और भिण्ड जिले के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। साथ ही स्व-सहायता समूहों द्वारा “एक जिला-एक उत्पाद” योजना में निर्मित हल्दी उत्पाद का अवलोकन कर हितग्राहियों से चर्चा करेंगे।

शहडोल में होंगे अनेक लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान शहडोल में नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण भी करेंगे। इनमें विभिन्न कन्या शिक्षा परिसर भी शामिल हैं। शहडोल में बिरसा मुण्डा शासकीय मेडिकल कॉलेज के प्रतीकात्मक लोकार्पण एवं अन्य लोकार्पण कार्यक्रमों में विद्यार्थियों सहित आमजन की भागीदारी भी होगी।

Post a Comment

0 Comments