पाकिस्तानी मॉडल को करतारपुर साहिब में फोटोशूट कराना पड़ा महंगा

हाल ही में पाकिस्तान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक मॉडल ने करतारपुर साहिब के बाहर बिना सिर ढके फोटो शूट करना शुरू कर दिया, जिसके बाद यह मामला खूब सुर्खियों में रहा. 

दरअसल, करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक ब्रांड के कपड़े के लिए अपना सिर ढके बिनाफोटोशूट कराने के बाद पाकिस्तानी मॉडल और सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए जॉर्ज को पाकिस्तान पुलिस ने उस ब्रांड के खिलाफ शुरू किया है।

एक भारतीय सिख पत्रकार द्वारा उनकी आलोचना किए जाने के बाद पाकिस्तान पुलिस ने जांच शुरू की थी। जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो पाकिस्तानी मॉडल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट लिखकर घटना के लिए माफी मांगी और कहा कि उनका सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.


आलोचना करने वाले पत्रकार का नाम रविंदर सिंह है। रवींद्र ने ट्विटर पर मॉडल की तस्वीरें साझा कीं और अपनी पोस्ट पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को टैग करते हुए कहा कि, पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के अंदर, महिला ने एक कपड़ों के ब्रांड का फोटोशूट कराया। बिना सिर ढके मॉडलिंग की। उन्होंने सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने एक बयान जारी कर कहा कि मामले की जांच की जाएगी और गुरुद्वारे में मॉडलिंग की अनुमति देने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि जांच के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. पंजाब पुलिस इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments