फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान की मां बनी हैं मोना सिंह

फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान की मां बनी हैं मोना सिंह

फिल्म लाल सिंह चड्ढा की जब से घोषणा हुई है, यह लगातार सुर्खियों में है। कभी अपनी कहानी को लेकर तो कभी रिलीज डेट को लेकर। अब इस फिल्म से अभिनेत्री मोना सिंह की भूमिका सामने आई है। खबर है कि वह इसमें आमिर खान की मां की भूमिका निभाने वाली हैं। मोना उम्र में आमिर से 16 साल छोटी हैं। आमिर की उम्र जहां 56 साल है, वहीं, मोना 40 साल की हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, लाल सिंह चढ्ढा में मोना, आमिर खान की मां का किरदार निभा रही हैं। मोना ने फिल्म 3 इडियट्स में भी आमिर के साथ काम किया था। एक सूत्र ने बताया कि मोना और आमिर के बीच उम्र का फासला दोनों के किरदारों पर असर नहीं डालेगा। मोना फिल्म में फॉरेस्ट गंप में निभाए गए एक्ट्रेस सैली फील्ड का रोल निभाएंगी। अब देखना होगा कि वह इस किरदार के साथ कितना न्याय कर पाती हैं।
लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है, जिसमें आमिर वाला किरदार टॉम हैंक्स ने निभाया था। फिल्म ने छह ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। रॉबर्ट जेमेकिस के निर्देशन में बनी यह अमेरिकी कॉमेडी ड्रामा फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी।


लाल सिंह चड्ढा का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है। फिल्म एक ऐसे मानसिक रूप से परेशानी झेल रहे शख्स की कहानी है, जो कई ऐतिहासिक घटनाक्रमों का गवाह बनता है। इसमें देश में लगे आपातकाल, 1984 दंगे, ऑपरेशन ब्लू स्टार, 1983 वर्ल्ड कप की जीत, राम मंदिर आंदोलन समेत और भी कई सारे ऐसे घटनाक्रम दिखाए जाएंगे, जिन्होंने देश की दिशा और दशा दोनों बदलकर रख दी। फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर खान मुख्य भूमिका में दिखेंगी।


कोरोना महामारी के कारण फिल्म की रिलीज डेट को बार-बार बदलना पड़ा है। अब यह फिल्म अगले साल 14 अप्रैल को बैसाखी के मौके पर सिनेमाघरों में आएगी। यह फिल्म मूल रूप से क्रिसमस, 2020 पर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी, लेकिन कोरोना के कारण प्रोडक्शन रुकने के चलते इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था। इसके बाद 11 फरवरी, 2022 को रिलीज तय हुई थी और अब इसे आगे बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दिया गया है।


मोना को ज्यादातर लोग टीवी की जस्सी के रूप में जानते हैं। 2003 से 2006 के बीच सोनी टीवी पर प्रसारित हुए शो जस्सी जैसी कोई नहीं से उन्होंने खूब लोकप्रियता बटोरी। राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी और क्या हुआ तेरा वादा में भी मोना ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। वह झलक दिखला जा के पहले सीजन की विजेता रह चुकी हैं। पिछले काफी समय से मोना टीवी क्राइम शो मौका-ए-वारदात को होस्ट करती दिख रही हैं।

Post a Comment

0 Comments