कबाड़ से लाखों कमा रहा ये कपल, आप भी कर सकते हैं ये काम

संयुक्त राज्य अमेरिका में वेस्ट मिशिगन की रहने वाली जेमी और सारा मैककौली ने लोगों के पुराने फर्नीचर को एकदम नया लुक (फर्नीचर फ्लिपिंग) देकर बेचने का कारोबार शुरू किया और अब वे इसके साथ हर काम कर रहे हैं। उनकी मासिक कमाई 73 हजार रुपये ($1000) ज्यादा है।

32 साल की जेमी और 31 साल की सारा ने कबाड़ से जुगलबंदी करके इतना पैसा कमाया है कि उन्होंने अपना कर्ज चुका दिया और अच्छी बचत की। पति-पत्नी दोनों को फ़र्नीचर फ़्लिपिंग यानी पुराने फ़र्नीचर को नया लुक देने का शौक़ था, जिसका इस्तेमाल वे एक साथ पैसे कमाने के लिए करते थे।

सारा और जेमी ज्यादातर अपने काम के लिए उन्हीं फर्नीचर को चुनते हैं, जिनकी कीमत बहुत कम होती है। आमतौर पर वे फर्नीचर को सड़क किनारे बाईं ओर लाकर साफ करते हैं और फिर उन्हें नया रूप देने के लिए उन्हें पूरी तरह से बदल देते हैं। फिर से जब फर्नीचर बिक्री के लिए जाता है, तो उन्हें अच्छा लाभ मिलता है। उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी खोला है, जिस पर वह पलटने का वीडियो शेयर करते हैं। 

द सन के मुताबिक, उनकी योजना घरों को नया लुक देने की थी, लेकिन जब उन्हें पता चला कि लोगों की दिलचस्पी फर्नीचर बदलने में ज्यादा है तो उन्होंने यह काम शुरू किया.

Post a Comment

0 Comments