मॉडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों से इंस्टाग्राम पर ठगी

मध्य प्रदेश पुलिस के साइबर दस्ते ने शुक्रवार को पड़ोसी महाराष्ट्र के पुणे से 24 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर युवा महिलाओं को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया, जो इंस्टाग्राम पर पेशेवर मॉडल बनना चाहती थीं।

साइबर स्क्वॉड के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह की इंदौर इकाई ने बताया कि पुणे की विग्नेश शेट्टी (24) को इंदौर की एक युवती की शिकायत पर जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, 'शेट्टी एक फर्जी मॉडलिंग फर्म के नाम से इंस्टाग्राम पर अकाउंट चला रहा है। इसके माध्यम से वह विभिन्न पोज में युवा लड़कियों की तस्वीरें (पोर्टफोलियो) मांगता है जो पेशेवर मॉडल बनने की ख्वाहिश रखती हैं।

सिंह ने जांच के हवाले से बताया कि इन लड़कियों को मॉडलिंग का काम दिलाने के नाम पर शेट्टी रजिस्ट्रेशन के नाम पर उनसे 500-500 रुपये वसूलते हैं और जो लड़की उन्हें ऑनलाइन भेजती है, वह उन्हें तुरंत इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर देती है.

उन्होंने कहा, "अगर कोई लड़की शेट्टी से संपर्क करती थी और उससे रकम वापस करने को कहती थी, तो वह उसे कम कपड़ों में उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था." 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शेट्टी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है और विस्तृत जांच की जा रही है.

Post a Comment

0 Comments