बैजू बावरा पर टिका दीपिका पादुकोण का दिल

बैजू बावरा पर टिका दीपिका पादुकोण का दिल

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म बैजू बावरा काफी समय से सुर्खियों में है। फिल्म के लिए रणवीर सिंह का नाम तो फाइनल है, लेकिन हीरोइन को लेकर सस्पेंस बरकरार है। अब सुनने में आ रहा है कि दीपिका पादुकोण इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बेकरार हैं और वह इसे लेकर अपनी दिलचस्पी जाहिर भी कर चुकी हैं। दीपिका इस फिल्म में रणवीर के साथ काम करना चाहती हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी करने की भी इच्छुक थीं, लेकिन भंसाली आलिया को ही चाहते थे। अब दीपिका की निगाह बैजू बावरा पर टिकी है। वह कहती हैं कि मीना कुमारी का किरदार केवल वो ही निभा सकती हैं। इस फिल्म के जरिए दीपिका फिर रणवीर संग काम करना चाहती हैं। हालांकि, एक रिपोर्ट में बताया गया था कि दीपिका के हाथ बैजू बावरा निकल चुकी है, क्योंकि वह एक्टर के बराबर फीस मांग रही थीं।


रिपोर्ट में कहा गया है कि ना सिर्फ दीपिका, बल्कि आलिया भट्ट ने भी संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा की स्क्रिप्ट पढ़ी है और इसमें भी वह फ्री में काम करना चाहती हैं। आलिया पहले ही भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में मुफ्त में काम कर चुकी हैं। सूत्र ने बताया कि भंसाली भी आलिया को साइन करने के पक्ष में हैं। आलिया ने बैजू बावरा की कहानी पढ़ते ही इसे भी मुफ्त में करने की पेशकश की है।
संजय लीला भंसाली के साथ दीपिका पहले तीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सबसे पहले उन्होंने भंसाली के साथ फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला के लिए हाथ मिलाए थे। इसके बाद वे फिल्म बाजीराव मस्तानी के लिए साथ आए और तीसरी बार दीपिका और भंसाली ने फिल्म पद्मावत में साथ काम किया। खास बात है कि ये तीनों ही फिल्में दर्शकों की कसौटी पर खरी उतरीं और तीनों ही फिल्मों में दीपिका अपने पति रणवीर सिंह के साथ थीं।


बैजू बावरा 1952 में रिलीज हुई थी। यह म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। प्रसिद्ध संगीतज्ञ बैजू बावरा के जीवन पर आधारित इस फिल्म को अकबर के शासनकाल के इर्द-गिर्द बुना गया। फिल्म में दिखाया गया कि बैजू बावरा अपने पिता की मौत का बदला संगीत सम्राट तानसेन से लेना चाहता है, जो अकबर के दरबार के नव रत्नों में से एक थे। फिल्म में भारत भूषण और मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी ने मुख्य किरदार निभाया था।

हिंदी रीमेक में नजर आएंगी। वह रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म 83 का हिस्सा हैं। फिल्म सर्कस में भी दीपिका एक स्पेशल डांस नंबर करती दिखेंगी। ऋतिक रोशन के साथ फिल्म फाइटर भी दीपिका के खाते से जुड़ी है।

Post a Comment

0 Comments