मुख्यमंत्री योगी ने दिया प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा

लखनऊ। आस्था के महापर्व छठ पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने छठ के मौके पर 10 नवंबर को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश को घोषणा की है। दरअसल बीते कई दिन से छठ के मौके पर सार्वजनिक अवकाश की मांग उठ रही थी, जिस पर सरकार ने मुहर लगाते हुए बुधवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। सरकार के आदेश के बाद 10 नवंबर को सभी कार्यालयों, स्‍कूलों में अवकाश रहेगा। 

सोमवार को सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों समेत मंडल व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी स्थानीय परंपरा और आवश्यकता के अनुरूप निर्णय लेकर इस संबंध में आदेश जारी करेंगे। बता दें कि राज्य सरकार ने अभी तक छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में रखा था।

बता दें कि इस साल छठ पूजा का त्योहार 8 नवंबर से 11 नवंबर के बीच है। छठ पर्व 8 नवंबर को नहाय-खाय से शुरू हआ और 9 नवंबर {आज } को खरना और 10 नवंबर को डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। इसके बाद 11 नवंबर की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पूजा का समापन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments