किसानों के आंदोलन के आगे झुकी मोदी सरकार, तीनों कृषि कानून वापस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया. मोदी सरकार पिछले साल कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए तीन कानून लाई थी। लेकिन कई किसान संगठन लगातार इन कानूनों का विरोध कर रहे थे।

पीएम मोदी ने कहा, कृषि में सुधार के लिए तीन कानून लाए गए। ताकि छोटे किसानों को ज्यादा बिजली मिले। वर्षों से इस मांग की देश के किसान और विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री मांग कर रहे थे। जब ये कानून लाए गए तो संसद में चर्चा हुई। देश के किसानों और संगठनों ने इसका स्वागत किया, समर्थन किया। मैं सभी का बहुत आभारी हूं।

पीएम मोदी ने कहा, साथियों हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए देश के कृषि जगत के हित में, गांव, गरीब के हित में पूर्ण समर्थन भाव से, नेक नियत से ये कानून लेकर आई थी. लेकिन इतनी पवित्र बात पूर्ण रूप से किसानों के हित की बात हम कुछ किसानों को समझा नहीं पाए. शायद हमारी तपस्या में कमी रही. भले ही किसानों का एक वर्ग इसका विरोध कर रहा था. हमने बातचीत का प्रयास किया. ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया. पीएम मोदी ने कहा, हमने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया। 

Post a Comment

0 Comments