चंद मिनटों में इस क्रिप्टोकरेंसी ने इन्वेस्टर्स को बनाया कंगाल

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स नेटफ्लिक्स पर साउथ कोरियन ड्रामा स्क्विड गेम ने इन दिनों पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। 

शो से जुड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी SQUID ने 30,000 घंटों से भी कम समय में निवेशकों को 1000% से अधिक रिटर्न दिया, लेकिन अगले कुछ मिनटों में इसमें भारी गिरावट आई और इसका मूल्य लगभग शून्य था। जब इसकी कीमत चढ़ी तो निवेशक इसे बेच नहीं पाए और अब यह एक पैसे के लायक है। स्क्विड ने पिछले हफ्ते की शुरुआत में कारोबार करना शुरू किया था। तब यह एक पैसे के लायक था लेकिन अचानक इसकी कीमत बढ़ने लगी। 

क्रिप्टो एक्सचेंज पैनकेकस्वैप में इसकी कीमत 38 डॉलर तक पहुंच गई थी। CoinMarketCap के अनुसार, सोमवार को दस मिनट में कीमत 628.33 डॉलर से बढ़कर 2,856.65 डॉलर हो गई, लेकिन पांच मिनट में गिरकर 0.0007 डॉलर हो गई। विद्रूप है। इनमें मनीला के 30 वर्षीय जॉन ली भी शामिल हैं। उन्होंने इस टोकन को खरीदने के लिए 1000 डॉलर खर्च किए। उसे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह उसे तुरंत नहीं बेच सका। अब वह इसे बेच सकता है लेकिन इसकी कीमत लगभग जीरो है। स्क्वीड की कीमत में गिरावट का कारण स्पष्ट नहीं है। इसके रचयिता के बारे में भी कोई नहीं जानता। इसकी वेबसाइट भी गायब हो गई है और सोशल मीडिया चैनल बंद कर दिए गए हैं। 

ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Pancakeswap ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। CoinMarketCap में सामग्री के प्रमुख मौली जेन जुकरमैन को डर था कि यह धोखाधड़ी का मामला हो सकता है। इस क्रिप्टोकरेंसी को चलाने वाले निवेशकों ने निवेशकों को चौंका दिया। इस टोकन को लेकर विशेषज्ञों ने निवेशकों को आगाह किया है। 

उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ता इसे पैनकेकस्वैप पर नहीं बेच पा रहे हैं, इसलिए निवेशकों को सावधानी से व्यापार करने की जरूरत है। इस क्रिप्टो की प्री-सेल 20 अक्टूबर से शुरू हुई थी और इसके श्वेतपत्र का दावा है कि यह एक सेकंड में बिक गया। स्क्विड गेम नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया है।

Post a Comment

0 Comments