ऑटो ड्राइवर सोने के जेवरात से भरा बैग लौटाकर बोला- अल्लाह मुझे ईमानदारी की राह पर चलाता रहे

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऑटो रिक्शा चालक ने सोने के जेवरात वाला बैग उसके मालिक को लौटा कर ईमानदारी की एक मिसाल पेश की है।

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को मुंबई से बस से इंदौर आया रोहित विश्वकर्मा तीन इमली चौराहे पर मोहम्मद सलीम के ऑटो रिक्शा में सवार हुआ और इस तिपहिया वाहन में अपना बैग भूल गया। उन्होंने बताया कि विश्वकर्मा के बैग में सोने के गहनों के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज और दवाएं थीं, इसलिए वह दिन भर शहर के अलग-अलग जगहों पर इस सामान की तलाश करता रहा, लेकिन वह नहीं मिला. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऑटो रिक्शा चालक मोहम्मद सलीम गुरुवार की रात काम के बाद घर लौटा तो उसे अपने वाहन में विश्वकर्मा का बैग मिला जिसे उसने आजाद नगर के क्षेत्रीय पुलिस थाने में जमा करा दिया.

सलीम ने कहा, 'मैंने बैग भी नहीं खोला और सीधे थाने में जाकर जमा करा दिया. गुरुवार के बाद से मैंने कई यात्रियों को उनके गंतव्य तक छोड़ दिया था। इसलिए मुझे याद नहीं आया कि यह बैग किस व्यक्ति का है। 50 वर्षीय ऑटो रिक्शा चालक ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि बैग आखिरकार अपने मालिक तक पहुंच गया है। अल्लाह मुझे ईमानदारी की राह पर चलाता रहे। 

-सांकेतिक तस्वीर

Post a Comment

0 Comments