CM योगी ने कहा- पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाने वालों पर देशद्रोह का केस होगा

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की जीत की खुशी मनाने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा होगा. 24 अक्टूबर को यह टी20 क्रिकेट विश्व कप (T20 World Cup) का मैच हुआ था. इसमें भारत को पाकिस्तान से हार मिली थी. योगी आदित्यनाथ के ऑफिस से इस जानकारी को साझा करते ट्वीट किया गया है.

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने टी20 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्‍तानी टीम के समर्थन में नारे बाजी करने या टीम इंडिया (Team India) पर पाकिस्‍तान की जीत का जश्‍न मनाने के आरोप में पांच जिलों में सात लोगों पर मुकदमा किया था. इसमें 4 लोगों को हिरासत में लिया था.

सीएमओ के मुताबिक, यूपी पुलिस ने कथित तौर पर 5 जिलों में 7 लोगों को बुक किया और 4 लोगों को पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने या टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम पर पाकिस्तानी टीम की जीत का जश्न मनाने के आरोप में हिरासत में लिया है, जो विश्व कप मैच बीते 24 अक्टूबर को हुआ था.
पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ करने वाले कश्मीर के छात्र इंजीनियरिंग कॉलेज से निलंबित
बता दें कि कल 26 अक्‍टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच दो दिन पहले हुए क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने के लिए कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को आगरा एक कॉलेज से निलंबित कर दिया गया है.
भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई के स्थानीय नेताओं ने भी उक्त छात्रों के विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. ये छात्र राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग तकनीकी कैम्पस में पढ़ते हैं. एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने कहा कि पुलिस को इसके बारे में शिकायत मिली है और इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को छात्रों को निलंबित कर दिया.

Post a Comment

0 Comments