सतर्क रहें: दीपावली से पहले खाद्य पदार्थों में मिलावट का चल रहा धंधा

मुरादाबाद। जनपद के जिला चिकित्सालय के बाहर लगने वाले खाने के ठेलों पर मिलने वाले खाने को लेकर खाद्य विभाग के अधिकारी को शिकायत मिल रही थी कि ,ठेलों पर गलत तरीके से खाना बनाकर लोगों को बेच रहे हैं,जिसमें जला हुआ तेल इस्तेमाल करते हैं,शिकायत मिलते ही खाद्य विभाग की दो टीमों द्वारा जिला अस्पताल के बाहर लगने वाले खाने के ठेलों पल कार्रवाई की गई, और जांच में भारी कमियां पाई गईं। जिसको लेकर खाद्य विभाग के अधिकारी ने सैंपल भरकर जांच के लिए भेज दिए गए।

साथ ही इन्हें चेतावनी दी है कि खुले में बना हुआ खाना कतई ना बेचे और नगर-निगम से लाइसेंस लें वर्ना ठेले बंद करा दिए जाएंगे। गंज बाजार में जूस की दुकान पर सैंपलिंग की गई यहां पर जूस में हानिकारक रंग मिलाया जा रहा था।

मुरादाबाद जनपद में मिलावट खोरी को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रयास करे जा रहे हैं। इसके साथ ही, खानपान की चीजों को लेकर भी खाद्य विभाग की टीम लगातार काम करती है लेकिन मुरादाबाद जनपद में खाद्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी जिला अस्पताल के सामने लगने वाले खेलों पर ठेला संचालित करने वाले लोग गलत तरीके से खाना बनाकर लोगों को दे रहे हैं जिससे सेहत खराब हो रही है जिस सूचना पर खाद्य विभाग की टीम द्वारा दो टीमें बनाकर अचानक कार्रवाई कर दी गई जिसमें टीम को खराब खाना मिला, इसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारी द्वारा कार्यवाही की बात कही जा रही है।

Post a Comment

0 Comments