यातायात के नियम के उल्लंघन पर इंदौर के सांसद का इतने रूपये का कटा चालान

इंदौर। खंडवा में मोटर यान नियमों के उल्लंघन पर यातायात पुलिस ने इंदौर के सांसद शंकर लालवानी पर 1500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। शंकर लालवानी लोकसभा के सदस्य हैं।

मामला मध्यप्रदेश के इंदौर का है। जानकारी के अनुसार खंडवा क्षेत्र में 30 अक्टूबर को होने वाले लोकसभा उपचुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू है. यातायात पुलिस के खंडवा में तैनात सूबेदार (उपनिरीक्षक स्तर का पुलिस अधिकारी) देवेंद्र सिंह परिहार ने फोन पर सांसद का चालान काटे जाने की जानकारी दी।

देवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि हमने खंडवा शहर के मुख्य वाणिज्यिक क्षेत्र बॉम्बे बाजार में खड़ी एक गाड़ी देखी, जिसमें हूटर और अलग से नट से कसी हुई विस्तारित नेमप्लेट लगी थी. इस पर ‘सांसद इंदौर’ लिखा था. गाड़ी में इस तरह की नेमप्लेट और हूटर लगाना मोटर यान नियमों का उल्लंघन है।

उन्होंने बताया कि इस उल्लंघन पर अलग-अलग कानूनी प्रावधानों के तहत इंदौर सांसद के ड्राइवर से कुल 1,500 रुपये का जुर्माना मौके पर ही वसूला गया. चश्मदीदों के मुताबिक, यातायात पुलिस ने इंदौर के सांसद की गाड़ी के एक टायर में ताला जड़ दिया और चालान की रकम भरे जाने के बाद ही इसे खोला गया।

चश्मदीदों ने यह भी बताया कि यातायात पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान लालवानी अपनी गाड़ी में नहीं थे और बाद में वह मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति के पीछे बैठकर मौके से तुरंत रवाना हो गये।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, लालवानी आसन्न लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने खंडवा गये थे. उनकी गाड़ी पर यातायात पुलिस की चालानी कार्रवाई को लेकर उनसे संपर्क की कोशिश की गयी, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिल सकी है.

Post a Comment

0 Comments