तेलंगाना कोमाराम भीम के आदर्शो को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है : केसीआर

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा है कि राज्य सरकार आदिवासियों के अधिकारों के लिए लडऩे वाले कोमाराम भीम के आदर्शो को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार ने आदिवासियों की आकांक्षा हमारे गुडेम में हमारा शासन, हमारा थांडा को एक वास्तविकता बना दिया है।

मुख्यमंत्री ने आदिवासियों के सबसे पूज्य नेता कोमाराम भीम को उनकी जयंती पर शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी और उनके द्वारा दी गई सेवाओं को याद किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के कल्याण और विकास के लिए कई योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू कर रही है और कोमाराम भीम की जयंती आधिकारिक तौर पर मनाई जाती है।

जोदेघाट में कोमाराम भीम स्मारक, स्मृति वनम और एक संग्रहालय का निर्माण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों के स्वाभिमान को कायम रखने के लिए हैदराबाद के मध्य में एक आदिवासी भवन का निर्माण किया जा रहा है और यह उद्घाटन के लिए तैयार है।

चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोमाराम भीम का नारा जल जंगल जमीन अलग तेलंगाना राज्य और स्वशासी राज्य के तहत विकास के रास्ते का एक अभिन्न अंग है।

आदिवासियों का वनों और प्रकृति के प्रति विशेष प्रेम बताते हुए उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments