किसानों को पराली के मिलेगे पैसे नौजवानों को भी रोजगार: बाबी गक्खर

बुलबुल पाण्डेय

गाजीपुर। जिले के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी के सपनों को पूरा करने के लिए सेल प्रतिबद्ध है और प्रयास है कि किसान व नौजवान दोनो आत्मनिर्भर ही कर जिले व देश के विकास मे भागीदारी कर अपने सपनो को भी साकार करे. यह बाते सुखबीर एग्रो के जेएम बाबी गक्खर ने कही है.

उन्होंने बताया कि सुखबीर एग्रो ने तय किया है कि वह जिले के किसानों की पराली खरीदने को तैयार है जो बंडल बनाकर लाने वाले किसानों से खरीदने की योजना है. ताकि किसान पराली जलाने के बजाय उसे बेचकर आत्मनिर्भर बनाने सके और प्रदूषण भी न हो सके.

इसके साथ ही जनपद के ऐसे नौजवानों को भी पराली ब्यवस्था से जोडना है जो पराली का बंडल बनाने वाली मशीन खरीद सके या खरीदने के इच्छुक हो ताकि किसानों की पराली का खेत मे ही आसानी से बंडल तैयार हो सके. 

और उन बंडलों को फैक्ट्री तक पहुचाकर आमदनी की जा सके. नौजवानों को पराली प्रबंधन वाली मशीन को उपलब्ध कराने बैक फायनेन्स कराने मे सहयोग किया जायेगा. ताकि अमेरिका लागत की मशीन खरीद बेरोजगार लोग आसानी से कुछ पैसे कमाने के साथ देश को प्रदूषण मुक्त करने मे सहयोग कर सके. श्री गक्खर ने लोगों व किसानों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दी है.

Post a Comment

0 Comments